इस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा – राजीव गांधी के हत्यारों को करेंगे रिहा, नोटबंदी पीड़ितों को देंगे मुआवजा

चेन्नई (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को तमिलनाडु में लंबे वक्त तक राज करने वाली पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को जारी किया। एक ओर जहां डीएमके ने इस चुनावी घोषणा पत्र में लोकलुभावन घोषणाओं के जरिए वोटरों को साधने की कोशिश की है, वहीं
 

चेन्नई (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को तमिलनाडु में लंबे वक्त तक राज करने वाली पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को जारी किया।

एक ओर जहां डीएमके ने इस चुनावी घोषणा पत्र में लोकलुभावन घोषणाओं के जरिए वोटरों को साधने की कोशिश की है, वहीं दूसरी ओर पार्टी की ओर से घोषणापत्र में पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे को रिहा कराने का वादा भी किया गया है। साथ ही पार्टी ने नोटबंदी पीड़ितों के परिवार को मुआवजा देने की बात भी कही गई है।

चेन्नै में जारी किए गए घोषणापत्र में राजीव गांधी मर्डर केस में शामिल लोगों को जेल से रिहा कराने का वादा किया गया है। डीएमके इससे पहले भी कई बार राज्य सरकार और राज्यपाल से इस केस के दोषियों को रिहा करने की मांग कर चुकी है। वहीं मंगलवार को पार्टी के मेनिफेस्टों में इसका जिक्र किए जाने के बाद दक्षिण भारत की सियासत में विवाद शुरू हो गया है।

डीएमके ने अपने घोषणापत्र में पुडुचेरी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने, श्रीलंका से आए शरणार्थियों को नागरिकता दिलाने, मनरेगा के तहत 150 दिन रोजगार की गारंटी देने, प्रदेश के छात्रों का एजुकेशन लोन माफ, राज्य को नीट (सामान्य चिकित्सा परीक्षा) से छूट दिलाने जैसे कई वादे किए हैं।

बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में 18 अप्रैल को एक ही चरण में चुनाव का मतदान कराया जाएगा, जिसमें डीएमके राज्य की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/