उत्तराखंड में 10 साल पुराने कमर्शियल वाहन होंगे बंद, 3 लाख से ज्यादा हो जाएंगे बेरोजगार !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए NGT ने परिवहन विभाग को 10 साल पुराने कमर्शियल वाहन जैसे बस, टैक्सी, ऑटो और विक्रम को बंद करने पर फैसला लेने को कहा है। माना जा रहा है कि देहरादून में होने वाली आरटीए की बैठक में कमर्शियल वाहनों को बंद करने का फैसला होना तय
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए NGT ने परिवहन विभाग  को 10 साल पुराने कमर्शियल वाहन जैसे बस, टैक्सी, ऑटो और विक्रम को बंद करने पर फैसला लेने को कहा है। माना जा रहा है कि देहरादून में होने वाली आरटीए की बैठक में कमर्शियल वाहनों को बंद करने का फैसला होना तय माना जा रहा है।

अगर NGT का यह प्रस्ताव पास होता है तो प्रदेश में लगभग 3 लाख से ज्यादा लोगों का छिन जाएगा। लेकिन उससे पहले चार धाम यात्रा संचालित करने वाली 13 कंपनियां ने सरकार की मंशा के खिलाफ कमर कस ली है।

टैक्सी एसोसिएशन से लेकर सिटी बस एसोसिएशन को अब बेरोजगारी का डर सताने लगा है। इस मामले पर आरटीओ अधिकारी का कहना है कि फैसला दोनों पक्षों को सुनने के बाद ही लिया जाएगा। गढ़वाल कमिश्नर और सचिव से भी इस मुद्दे पर बातचीत हो रही है। उन्होंन कहा कि लोगों के हितों का ध्यान रखा जाएगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost