मसूरी में 25 से 30 दिसम्बर को होगा ‘मसूरी विन्टरलाईन महोत्सव 2015’

मसूरी में 25 से 30 दिसम्बर 2015 को आयोजित होने वाले तीसरे मसूरी विन्टरलाईन महोत्सव 2015 के सफलता पूर्वक आयोजन करने तथा महोत्सव में अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने नई दिल्ली प्रेस क्लब में पे्रस के साथ वार्ता की। जिलाधिकारी ने बताया कि मसूरी विन्टरलाईन महोत्सव
 

मसूरी में 25 से 30 दिसम्बर 2015 को आयोजित होने वाले तीसरे मसूरी विन्टरलाईन महोत्सव 2015 के सफलता पूर्वक आयोजन करने तथा महोत्सव में अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने नई दिल्ली प्रेस क्लब में पे्रस के साथ वार्ता की।

जिलाधिकारी ने बताया कि मसूरी विन्टरलाईन महोत्सव के इस वर्ष तृतीय संस्करण में उत्तराखण्ड के पारम्परिक कलाकार प्रस्तुति देंगे, जिनमें जागर गायक श्रीमती बसंती बिष्ट,  उत्तराखण्ड के गढवाली लोक गायक श्री नरेन्द्र सिंह नेगी तथा श्री प्रीतम भरत्वाण अपनी-अपनी प्रस्तुति देंगे । महोत्सव में उत्तराखण्ड के लोक नृत्यों तथा पारम्परिक खेलों को भी शामिल किया गया है।

उन्होने बताया कि महोत्सव को और अधिक भव्य बनाने हेतु बालीवुड गायक श्री मोहित चैहान (राकस्टार), श्री निजामी बन्धु कव्वाली कार्यक्रम ‘बजरंगी भाईजान’, श्री एन.सी सरकार मैजिक सो, सुश्री आरूषी पोखरियाल कत्थक नृत्य, हास्य कवि सम्मेलन में प्रसिद्ध हास्य कवि श्री सुरेन्द्र शर्मा, राॅक बैण्ड प्रस्तुति तथा राजस्थानी लोक नृत्य, भरत नाट्य अकादमी के कलाकारों द्वारा महाभारत का मंचन तथा, एल.ई.डी नृत्य में विशेषज्ञ कालाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

जिलाधिकारी रमन ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रमों के अलावा मसूरी विन्टरलाइन महोत्सव में सभी उम्र के लोगों की पसन्द को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम रखे गये है। जिसमें कठ्पुतली का सो, बेबी सो, मनोरंजक खेल, वयस्कों हेतु जोड़ा नृत्य, फोटोग्राफी प्रतियोगिता, कला प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक खेलों में माउन्टेन बाईकिंग तथा अन्य साहसिक खेलों को शामिल किया गया है। उन्होने दिल्ली वासियों से अधिक से अधिक संख्या में पहाड़ों की रानी मसूरी में  आयोजित होने वाले विन्टरलाईन महोत्सव में पंहुचकर कार्निवाल में आने की अपील की । इस अवसर पर पर्यटन विकास परिषद के सदस्य संदीप साहनी उपस्थित थे।