उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे बदरा, अगले 24 घंटे इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। राजधानी देहरादून में शुक्रवार तड़के मूसलाधार बारिश हुई । मौसम विज्ञान केंद्र  ने राज्य में 11 सितंबर तक पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। राजधानी देहरादून में शुक्रवार तड़के मूसलाधार बारिश हुई । मौसम विज्ञान केंद्र  ने राज्य में 11 सितंबर तक पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने  के मुताबिक 9 सितंबर को राज्य के नैनीताल, पिथौरागढ़ ,बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा है अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

इसके अलावा देहरादून ,टिहरी ,पौड़ी और उधम सिंह नगर में कहीं कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार के अलावा राज्य के अन्य जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। 

वहीं 10 सितंबर को राज्य के नैनीताल ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है जबकि 11 सितंबर को देहरादून ,नैनीताल ,बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा राज्य के अन्य जनपदों में गरज चमक के साथ तीव्र बौछार और पर्वतीय जनपदों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।