उत्तराखंड में झूमकर बरसेंगे बदरा, इन जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने 4 दिन राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो तथा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
 
 

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने 4 दिन राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो तथा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग ने 26 जुलाई को देहरादून, उत्तरकाशी तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।  

 

वहीं 27 को उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग, बागेश्वर तथा नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं  भारी बारिश होने की संभावना को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। 28 को जारी पूर्वानुमान के अनुसार कुमाऊं क्षेत्र तथा इससे सटे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

जबकि 29 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है । मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों राज मार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की संभावना बताई है । बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है.