उत्तराखंड में झूमकर बरसेंगे बदरा, इन 3 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में नैनीताल, बागेश्वर और चमोली जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में नैनीताल, बागेश्वर और चमोली जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक 10 सितंबर को राज्य के नैनीताल, बागेश्वर और चमोली जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के अनेक पर्वतीय और मैदानी जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा है अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 13 सितंबर तक मानसून की एक्टिविटी तेज रहने की संभावना है राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत 13 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया गया है।