उत्तराखंड के लिए अगले 48 घंटे भारी,  इन जिलों में भारी से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

 

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 29 जुलाई को उत्तरकाशी , नैनीताल ,चमोली और बागेश्वर , जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। जिसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

30 जुलाई को राज्य के देहरादून ,नैनीताल , टिहरी , पौड़ी , चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं 31 जुलाई को राज्य के नैनीताल ,देहरादून ,चंपावत ,टिहरी ,पौड़ी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों राज मार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की संभावना बताई है । बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।