UkSSSC पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड केंद्रपाल गिरफ्तार, टेंपो चालक से बन गया करोड़पति 

उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और गिरफ्तारी की है। एसटीएफ ने मुख्य आरोपित केंद्रपाल को कड़ी पूछताछ और पुख्ता सबूतों के आधार पर किया है।

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और गिरफ्तारी की है। एसटीएफ ने मुख्य आरोपित केंद्रपाल को कड़ी पूछताछ और पुख्ता सबूतों के आधार पर किया है।

 

 

एसटीएफ टीम द्वारा संकलित साक्ष्यों के आधार पर मुख्य आरोपित केंद्रपाल पुत्र भीम सिंह निवासी टीचर कॉलोनी धामपुर को पूछताछ बाद गिरफ्तार किया गया। अब तक पेपर लीक मामले में एसटीएफ 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि  केंद्रपाल पुत्र भीम सिंह निवासी टीचर कॉलोनी धामपुर वर्ष 1996 में टेंपो चलाता था एवं उसके बाद कुछ वर्षों तक रेडीमेड दुकान पर काम किया एवं उसके बाद कपड़ों की सप्लाई का काम किया। वर्ष 2011 2012 में अभियुक्त प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के गिरोह में जुड़ गया।

 वर्ष 2012 में अभियुक्त केंद्रपाल की पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त चंदन मनराल से हुई। वर्ष 2011-12 में ही अभियुक्त केंद्र पाल की मुलाकात पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त हाकम सिंह रावत से हुई थी केंद्रपाल ने ऐसे लोगो के नाम बताए हैं, जिनके द्वारा पेपर उपलब्ध कराया जाता था. एसटीएफ उनके संबंध में भी जानकारी एकत्र कर रही है केंद्रपाल ने उक्त अपराध से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की।

करीब 12 बीघा जमीन धामपुर में ली, धामपुर में एक आलीशान मकान, सांकरी में हाकम सिंह के साथ रीजोर्ट में पार्टनरशिप हैं। उसके बैंक खाते में करोड़ों रुपए जमा है अभियुक्त के द्वारा कई अन्य संपत्तियां भी जोड़ी है जिन की जानकारी जुटाई जा रही है।

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक अभी इस पेपर लीक मामले में उत्तराखंड के नकल सौदागर के साथ कनेक्शन वाले यूपी के नकल माफियाओं को रडार रखा गया है. जल्द ही STF एसटीएफ पूरे नकल माफियाओं तक पहुंच कर इस गिरोह की अंतिम कड़ी का पर्दाफाश करेगी