उत्तराखंड में बारिश का कहर, इन जिलों में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में शनिवार को राजधानी देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। जिस कारण मैदानी इलाकों में जहां कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है। भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिस कारण लोगों को आवाजाही में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में शनिवार को राजधानी देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। जिस कारण मैदानी इलाकों में जहां कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है। भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिस कारण लोगों को आवाजाही में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे के साथ कई ग्रामीण सड़कें जगह-जगह पर मलबा आने के कारण बंद पड़ी है भारी बारिश को देखते हुए शासन और सभी जिलों के प्रशासन अलर्ट पर हैं। बारिश के कारण बंद सडकों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहने वाला है।

 

मौसम विभाग ने रविवार को देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं 11 व 12 को भी प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र बौछार के साथ अनेक स्थानों व मैदानी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 13 को पर्वतीय क्षेत्रों के लिए फिर से यलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 के बाद बारिश में मामूली कमी आएगी।