उत्तराखंड के इन 7 जिलों में भारी से बारिश का रेड अलर्ट जारी, रहें सतर्क

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी बारिश से राहत नहीं मिलती दिख रही है। उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में बारिश से मुश्किलें बढ़ सकती हैं।  मौसम केंद्र देहरादून ने राज्य में 19 और 20 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी बारिश से राहत नहीं मिलती दिख रही है। उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में बारिश से मुश्किलें बढ़ सकती हैं।  मौसम केंद्र देहरादून ने राज्य में 19 और 20 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 19 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

 

वहीं 20 जुलाई को भी, देहरादून ,टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के साथ ही अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विज्ञान विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इन दोनों दिन राज्य के बाकी जिलों में भी कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।