उत्तराखंड - ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, 8 माह पहले हुई थी शादी

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में ससुराल वालों की लगातार प्रताड़ना से परेशान 22 साल की महिला ने अपने मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।आरोप है कि महिला दहेज प्रताड़ना का मुकदमा लिखाने के लिए थाने गई लेकिन पुलिस वालों ने महिला को भगा दिया। इसके तीन दिन बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। भारती की मौत के बाद उनके परिजनों ने सहसपुर पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

जानकारी के मुताबिक सहसपुर के शंकरपुर गांव की रहने वाली भारती की शादी 18 फरवरी को देहरादून के किरसाली के सौरभ ठाकुर के साथ हुई थी। भारती के परिजनों के मुताबिक शादी के बाद से भारती को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था।,जब बात मारपीट तक आ गई तो 31 मई को भारती ससुराल से माएके वापस आ गई।

 

14 जून को ससुराल वालों ने अपनी गलती मानते हुए भारती को वापस ले गए। वापस ले जाने के बाद भारती के साथ फिर वही सलूक शुरु हो गया। भारती का पति उसे तलाक देने की बात करने लगा। इसी बीच 4 जुलाई को भारती का पति, भारती को उसके मायके के बाहर मरणासन्न हालत में सड़क पर छोड़ कर चला गया। भारती तब से अपने माएके में ही रह रही थी।

 29 अक्टूबर को भारती दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराने के लिए सहसपुर थाने पहुंची लेकिन उसकी तहरीर पर कार्रवाई करना तो दूर उसकी बात तक नहीं सुनी इसके तीन दिन बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। वहीं मामले में बुधवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने संज्ञान लिया है। एसएसपी ने इस पूरी घटना के जांच के आदेश दिए हैं।