उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, अगले 24 घंटे इन जिलों में भारी बारिश- बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। देहरादून में बीती रात हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है । 
 
  

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। बीते 24 घटों से सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। देहरादून में बीती रात हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है । 

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घटों में राज्य के सभी पर्वतीय और मैदानी जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 25 जनवरी को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, पिथौरागढ़  में भारी बारिश की संभावना है जबकि देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

साथ ही आकाशीय बिजली भी चमकेगी। ऐसे में इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।  बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी जोरदार सर्दी पड़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का यह मिजाज 29 जनवरी तक देखने को मिलेगा।