उत्तराखंड में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता हैमौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है।

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) त्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है । मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है।

 

मौसम विज्ञान के मुताबिक 6 और 7 नवंबर को पर्वतीय जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है चलते तापमान गिरने के साथ ही ठंड में इजाफा होगा।

               

 

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 6 नवंबर को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली तथा रुद्रप्रयाग जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश तथा बर्फबारी होने की संभावना है । वहीं 7 नवंबर को राज्य के उत्तरकाशी ,चमोली तथा रुद्रप्रयाग ,टिहरी पिथौरागढ़ , बागेश्वर जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश- बर्फबारी होने की संभावना है शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा साथ 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं कहीं हल्की से हल्की बर्फबारी होने की भी संभावना है। मौसम बदलने से प्रदेशभर में ठंड बढ़ने की भी संभावना है।