उत्तराखंड - इन 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, सतर्क रहें

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तराखंड में पंहुच चुका है।  दून-नैनीताल समेत ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा का दौर लगातार जारी है। जमकर बारिश हो रही है। देहरादून जिले में बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।मौसम विभाग ने अदले तीन दिन भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

 

 मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार  28 जून को  राज्य के नैनीताल, चम्पावत, देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी और पौड़ी जिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 वहीं राज्य के अन्य जिलों में आकाशीय बिजली चमकने और तेज बौछार के साथ बारिश होने के आसार है। इसके अलावा विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने से कहीं-कहीं सड़कें और राजमार्गों के अवरुद्ध होने की संभावना जताई है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 29 जून को राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग तथा उत्तरकाशी जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं 30 जून को राज्य के कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों और गढ़वाल मंडल के जन पर्वती जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।