ATM card क्लोनिंग कर निकाले लाखों रुपये, दो छात्रों समेत तीन गिरफ्तार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) धोखाधड़ी करके एटीएम से लाखों रुपये उड़ाने के जुर्म में तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों के बैंक खातों से लाखों रुपये उड़ाते थे। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों
 

 देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) धोखाधड़ी करके एटीएम से लाखों रुपये उड़ाने के जुर्म में तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों के बैंक खातों से लाखों रुपये उड़ाते थे। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने कई अन्य राज्यों में भी घटनाओं को अंजाम दिया है। वाले दो आरोपी दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्र हैं, जबकि तीसरा देहरादून के एक होटल में वेटर है। पुलिस ने इनके पास से स्कीमर समेत कई इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए हैं।

वरिष्ठ उपनिरीक्षक शहर कोतवाली अशोक सिंह राठौर ने बताया कि 21 दिसंबर 2018 को सिमरनजीत सिंह निवासी धामावाला ने अपने खाते से 2.05 लाख रुपये निकाले जाने की शिकायत की थी। उनके डेबिट कार्ड के माध्यम से दिल्ली के एक एटीएम से रुपये निकाले गए थे। इस पर पुलिस ने जांच की तो एक एक कड़ी खुलती चली गई। पुलिस ने रोहिणी स्थित एटीएम की फुटेज चेक की तो दो युवकों की तस्वीरें सामने आई।


पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने देहरादून में रह रहे रंजीत नाम के युवक का नाम भी लिया। दोनों ने पुलिस को बताया कि रंजीत देहरादून के एक रेस्टोरेंट में काम करता है। उन्होंने स्कीमर रंजीत को दिया था। उसने स्कीमर की मदद से रेस्टोरेंट में खाने के बिल का भुगतान करने के दौरान सिमरनजीत के डेबिट कार्ड का डाटा चुराया था। इसके बाद उन्होंने ब्लैंक कार्ड के माध्यम से उसका क्लोन तैयार किया और रोहिणी स्थित एटीएम से पैसा निकाल लिया।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/