उत्तराखंड | ऑटो चालक की बेटी ने जज की परीक्षा में किया टॉप

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड पीसीएस जे की परीक्षा में एक ऑटो चालक की बेटी पूनम टोडी ने टॉप किया है। राजधानी देहरादून के नेहरू इलाके के रहने वाले अशोक कुमार पेशे से ऑटो चालक हैं। उनके दो बेटी और दो बेटे हैं। उनकी तीसरे नंबर की बेटी पूनम ने पीसीएस पास करके यह साबित कर
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड पीसीएस जे की परीक्षा में एक ऑटो चालक की बेटी पूनम टोडी ने टॉप किया है।

राजधानी देहरादून के नेहरू इलाके के रहने वाले अशोक कुमार पेशे से ऑटो चालक हैं। उनके दो बेटी और दो बेटे हैं। उनकी तीसरे नंबर की बेटी पूनम ने पीसीएस पास करके यह साबित कर दिया है बेटियां किसी से कम नहीं है।

2010 में दून के डीएवी कॉलेज से पूनम ने एलएलबी की प्रथम श्रेणी में डिग्री हासिल की है। वह अपने पिता को अपना रोल मॉडल मानती है। उनका कहना है पीएम मोदी जो बेटियों को पढ़ाने की बात कर रहे हैं, वह इस बात से काफी प्रभावित हैं। उनका कहना है कि बेटियों को सम्मान मिलना चाहिए।

पूनम ने पीसीएस जे की परीक्षा को तीसरे प्रयास में पास किया  है। 2017 में उनका सेलेक्शन यूपी के एपीओ में भी हुआ था। वह कहती है उनके परिवार ने हर मोड़ पर उनका साथ दिया है।

पूनम ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के नंबर के आधार पर किसी की प्रतिभा का आंकलन नहीं करना चाहिए। वह बताती हैं कि दसवीं एमकेपी इंटर कॉलेज से की, जिसमें 54 फीसद अंक मिले। इसके बाद 61 प्रतिशत अंक के साथ डीएवी इंटर कॉलेज से बारहवीं की। डीएवी पीजी कॉलेज से ही यूजी, पीजी और फिर लॉ की पढ़ाई की, अब वह एसआरटी, बाहशाहीथौल से एलएलएम कर रही हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)