बड़ी ख़बर | कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड के इन शहरों-जिलों में आज से कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को प्रदेश भर में कोरोना के 4368 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 151801 पहुंच गई है। वहीं 44 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।
 
देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को प्रदेश भर में कोरोना के 4368 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 151801 पहुंच गई है। वहीं 44 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

आज शाम से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित अन्य आठ शहरों में आगामी तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लग जाएगा। सोमवार को सामान की खरीदारी के लिए लोग अधिक संख्या में बाजारों में दिखाई दिए।

बता दें कि यह पूर्ण कर्फ्यू होगा और आज शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बचे तक लागू रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उत्तराखंड महामारी अधिनियम कोविड-19 और आपदा अधिनियम के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर आदेश जारी किया है।

कर्फ्यू देहरादून, ऋषिकेश, पौड़ी, हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, टनकपुर और बनबसा में लागू होगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े सुविधाएं लोगों को मिलती रहेंगी। पौड़ी जिले में पौड़ी गढ़वाल के नगर निगम, कोटद्वार एवं नगर पंचायत, जौंक- स्वर्गाश्रम- लक्ष्मणझूला क्षेत्रों में पूर्ण कोरोना कर्फ्यू रहेगा। ऊधमसिंह नगर जिले के सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी आगामी तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है।