जितने का बजट नहीं, उससे ज्यादा की घोषणाएं कर चुके हैं रावत: निशंक

पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्रीय अनुदान और बेरोजगारी भत्ते को लेकर हरीश रावत सरकार पर जमकर निशाना साधा है। निशंक ने प्रदेश सरकार सरकार पर केंद्रीय अनुदान का उपयोग ना करने का आरोप लगाते हुए सरकार से अनुदान और बेरोजगारों को दिए जाने वाले भत्ते पर श्वेत पत्र
 

पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्रीय अनुदान और बेरोजगारी भत्ते को लेकर हरीश रावत सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

निशंक ने प्रदेश सरकार सरकार पर केंद्रीय अनुदान का उपयोग ना करने का आरोप लगाते हुए सरकार से अनुदान और बेरोजगारों को दिए जाने वाले भत्ते पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

देहरादून में मीडिया से मुखातिब होते हुए निशंक ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक प्रदेश सरकार को हजारों करोड़ रुपये का अनुदान दिया है। इसका उपयोग अभी तक राज्य सरकार नहीं कर पाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मुद्दे से ध्यान बंटाने के लिए प्रदेश कांग्रेस केंद्र सरकार पर अंगुली उठा रही है। उन्होंने कहा कि हालत यह है कि राज्य का बेरोजगार युवा सड़कों पर धक्के खा रहा है, सरकार बताए कि इन्हें कितना भत्ता दिया गया।

निशंक ने हरीश रावत की घोषणाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं, वहीं आए दिन घोषणाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का जितना कुल बजट है, उससे अधिक की तो मुख्यमंत्री की घोषणाएं ही हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जनता को हवाई घोषणा करने वाली व झूठ बोलने वाली नहीं, बल्कि धरातल पर विकास करने वाली सरकार चाहिए।