सावधान, जुकाम ,खांसी, बुखार में बच्चों को ना दें ये सिरप, लगी रोक

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बच्चों को खांसी, जुकाम व बुखार होने पर दिया जाने वाला ‘कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप में मौजूद एक खास साल्ट से बच्चों की मौत का पता चला है।इस सिरप की खरीद और बिक्री पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है। प्रदेश के ड्रग कंट्रोलर ताजबर सिंह ने ये आदेश जारी किए हैं।
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बच्चों को खांसी, जुकाम व बुखार होने पर दिया जाने वाला ‘कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप में मौजूद एक खास साल्ट से बच्चों की मौत का पता चला है।इस सिरप की खरीद और बिक्री पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है। प्रदेश के ड्रग कंट्रोलर ताजबर सिंह ने ये आदेश जारी किए हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. सुधीर कुमार ने कहा कि ये सिरप हिमाचल के सिरमौर में बना है और अंबाला कैंट की फार्मास्यूटिकल कंपनी इसकी मार्केटिंग कर रही है। विभिन्न प्रदेशों में इस सिरप पर रोक लग चुकी है। इसे देखते हुए उत्तराखंड में भी कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

अगर किसी ने डॉक्टर की सलाह पर भी यह दवा खरीदी है तो उसे तत्काल वापस कर दें या नष्ट कर दें। डॉक्टर भी यह सिरप लेने की सलाह न दें। अस्पतालों और दवा विक्रेताओं को भी यह सिरप किसी को न देने को निर्देशित किया गया है।

 youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost