देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर हो रहा है काम, कुछ ऐसी होगी स्मार्ट दून की तस्वीर

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने गुरुवार को सचिवालय में देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सम्बन्ध में बैठक की। इसके अन्तर्गत परेड ग्राउंड जीर्णोद्धार, पलटन बाजार में पैदल चलने हेतु मार्ग का विकास, जल आपूर्ति SCADA प्रणाली, पेयजल संवर्द्धन एवं एकीकृत कलेक्ट्रेट कॉम्पलेक्स (ग्रीन बिल्डिंग) के सम्बन्ध में चर्चा हुई। मुख्य सचिव
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने गुरुवार को सचिवालय में देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सम्बन्ध में बैठक की। इसके अन्तर्गत परेड ग्राउंड जीर्णोद्धार, पलटन बाजार में पैदल चलने हेतु मार्ग का विकास, जल आपूर्ति  SCADA  प्रणाली, पेयजल संवर्द्धन एवं एकीकृत कलेक्ट्रेट कॉम्पलेक्स (ग्रीन बिल्डिंग) के सम्बन्ध में चर्चा हुई।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सभी कार्यों में हरियाली का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि इसमें हरियाली व पौधों के चयन के लिए हॉर्टिकल्चर विभाग से सहायता ली जाए। उन्होंने इसमें सीमेंटेड स्ट्रक्चर को हतोत्साहित करने के प्रयास किए जाने चाहिए।

मुख्य सचिव ने पलटन बाजार के लिए सीमेंटेड स्ट्रक्चर को हतोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बाज़ार के लिए विशेष कलर प्लान तैयार किया जाए। उन्होंने इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डिंग के निर्माण में ग्रीन बिल्डिंग के सभी नॉर्म्स का ध्यान दिया जाए। इसमें पार्किंग के लिए भी व्यवस्था रखी जाए।इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, दिलीप जावलकर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost