उम्मीद है उत्तराखंड पर बरसेगी ‘प्रभु’ की कृपा : CM रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उम्मीद जताई है कि आगामी रेल बजट में केन्द्र सरकार उत्तराखंड को निराश नहीं करेगी और रेलमंत्री के पिटारे से प्रदेश के लिए काफी कुछ निकलेगा। रावत ने कहा कि राज्य के लिए कई महत्वपुर्ण प्रोजेक्ट है जिनको पूरा करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पहले से
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उम्मीद जताई है कि आगामी रेल बजट में केन्द्र सरकार उत्तराखंड को निराश नहीं करेगी और रेलमंत्री के पिटारे से प्रदेश के लिए काफी कुछ निकलेगा। रावत ने कहा कि राज्य के लिए कई महत्वपुर्ण प्रोजेक्ट है जिनको पूरा करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पहले से ही नेशनल प्रोजेक्ट के रूप में चयनित है। रेल बजट में उम्मीद है कि सहारनपुर से विकासनगर, डोईवाला ऋशिकेश और काशीपुर धामपुर की नई रेल लाइन की स्वीकृति भारत सरकार जरूर देगी। पीएम मोदी के चारों धामों को रेलवे से जोड़ने की बात को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीद है रेल मंत्री बजट में इस का खास ध्यान रखेंगे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में रेल सेवाओं के विस्तार के लिए कुछ दिन पहले हरीश रावत ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को खत भी लिखा है। रावत का रेलमंत्री को लिखे खत को पढ़ने के लिए क्लिक करें – पढ़ें- CM रावत ने रेल बजट में उत्तराखंड के लिए क्या मांगा ?