नेशनल एडवेंचर अवार्ड के लिए CM ने ताशी और नुंग्शी को दी बधाई

एडवेंचर स्पोर्ट्स में देश की नाक ऊंची करने वाली उत्तराखंड की ताशी और नुंग्शी मलिक को भारत सरकार द्वारा तेनजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड के लिए चुने जाने पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ताशी और नुंग्शी मलिक को बधाई दी है। केंद्रीय खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने मुख्यमंत्री रावत को पत्र लिखकर इस बारे
 

एडवेंचर स्पोर्ट्स में देश की नाक ऊंची करने वाली उत्तराखंड की ताशी और नुंग्शी मलिक को भारत सरकार द्वारा तेनजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड के लिए चुने जाने पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ताशी और नुंग्शी मलिक को बधाई दी है। केंद्रीय खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने मुख्यमंत्री रावत को पत्र लिखकर इस बारे में सूचित करते हुए उन्हें भी 29 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री रावत ने केंद्रीय मंत्री गोयल का आभार व्यक्त किया है। हाल ही में मुख्यमंत्री रावत ने ताशी व नुंग्शी को उत्तराखंड का एडवेंचर स्पोर्ट्स का ब्रांड एम्बेसेडर बनाने के भी निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि ताशी व नुंग्शी माउंट एवरेस्ट व सेवन समिट (सातों महाद्वीप की सबसे ऊंची पर्वत चोटियां) का सफलतापूर्वक आरोहण करने वाली पहली जुड़वा बहनें हैं। उनकी इस उपलब्घि को गिनिज वल्र्ड रिकार्ड में शामिल किया गया है।