उत्तराखंड में सर्दी का सितम, इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। जिसकी वजह से निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहाड़ों पर दिन में सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ा रही हैं। प्रदेश के कई जिलों में कोल्ड जैसी स्थिति बनी हुई है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित है।  

 

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से शनिवार को हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घना कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही दोनों जिलों में गंभीर शीतलहर का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है। शीतलहर के कारण प्रदेश के लगभग तमाम इलाकों में लोगों को न्यूनतम तापमान घटकर 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है वही देहरादून, पौड़ी और नैनीताल में घना कोहरा छाने का येलो अलर्ट है। कुछ इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाएगा और ठंड का प्रकोप भी रहेगा।

ठंड के चलते हरिद्वार जनपद में शनिवार को स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित की गई है। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने कक्षा एक से आठ तक समस्त सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी के आदेश दिए हैं। जिन स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक के लिए अतिरिक्त कक्षाएं चल रही है उनका संचालन भी सुबह 9 के बाद किए जाने की निर्देश डीएम ने दिए हैं । मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले सप्ताह से राहत मिलने के आसार हैं।