कारगिल में शहीद हुए थे पिता, 19 साल बाद बेटा उसी बटालियन में बना लेफ्टिनेंट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) देशभक्ति की ये कहानी आपको जोश से भर देगी। जिस बटालियन में रहते हुए पिता देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। बेटे ने 19 साल बाद उसी बटालियन में लेफ्टिनेंट बनकर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। 2 राजपूताना राईफल्स में तैनात लांस नायक बच्चन सिंह साल 12 जून 1999 को भारत-पाकिस्तान
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) देशभक्ति की ये कहानी आपको जोश से भर देगी। जिस बटालियन में रहते हुए पिता देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। बेटे ने 19 साल बाद उसी बटालियन में लेफ्टिनेंट बनकर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी।

2 राजपूताना राईफल्स में तैनात लांस नायक बच्चन सिंह साल 12 जून 1999 को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध में ऑपरेशन विजय के दौरान शहीद हो गए थे।

पिता की शहादत के वक्त सिर्फ 6 साल के हितेश ने पिता की तरह सेना में जाकर देश सेवा का फैसला लिया और 9 जून को आईएमए देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद खुद को देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया।

भारतीय सेना में अपने पिता की बटालियन 2 राजपूताना राईफल्स में लेफ्टिनेंट बनने के बाद हितेश कुमार ने अपनी मां के साथ जाकर अपने पिता की प्रतिमा पर पहुंचकर माल्यार्पण कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजली दी।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)