उत्तराखंड सरकार गिराने वालों पर FIR दर्ज कराएगी कांग्रेस

उत्तराखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के कथित स्टिंग की सीबीआइ जांच के आदेश के बाद अब कांग्रेस खुलकर हरीश रावत के समर्थन में आ गई हैं। देहरादून में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में कांग्रेस ने तय किया है कि केंद्र सरकार के इशारे पर वरिष्ठ नेताओं को जेल भेजने की कोशिश हुई तो प्रदेश
 

उत्तराखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के कथित स्टिंग की सीबीआइ जांच के आदेश के बाद अब कांग्रेस खुलकर हरीश रावत के समर्थन में आ गई हैं। देहरादून में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में कांग्रेस ने तय किया है कि केंद्र सरकार के इशारे पर वरिष्ठ नेताओं को जेल भेजने की कोशिश हुई तो प्रदेश में कांग्रेसी जेल भरो आंदोलन करेंगे।

सोमवार को प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, फ्रंटल संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की सोमवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक के फैसलों की जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने दी। उन्होंने बताया कि सरकार को गिराने की साजिश में कैलाश विजयवर्गीय समेत कई भाजपा नेता, कांग्रेस के बागी विधायक शामिल रहे हैं, जिनके खिलाफ कांग्रेस एफआइआर दर्ज कराएगी।

जनता को स्टिंग सीडी दिखाएगी कांग्रेस

रावत के कथित स्टिंग की सीडी को जनता के बीच दिखाने की भाजपा की कोशिशों पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संगठन खुद ही जिला मुख्यालयों समेत विभिन्न स्थानों पर सीडी को दिखाएगा, ताकि स्थिति साफ हो सके। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात कर मूल सीडी की मांग की जाएगी। सीडी मिलने पर उसे जनता को दिखाया जाएगा। चार धाम यात्रा के दौरान राज्य में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को पर्चे बांटकर कांग्रेस सरकार के साथ हुए अन्याय के बारे में बताया जाएगा।

स्टिंग मामले की सीबीआइ जांच से पार्टी को अंदेशा है कि केंद्र के इशारे पर उसके वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी हो सकती है। लिहाजा प्रदेश संगठन ने प्रस्ताव पारित कर ऐसा होने की स्थिति में जेल भरो आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी।

जनता सिखाएगी भाजपा को सबक

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में हरीश रावत ने मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश से किए गए वादों के पूरा न होने के कारण जनता का ध्यान हटाने के लिए विपक्षी दलों की सरकारों को गिरा रहे हैं। विपक्षी दलों के नेताओं को झूठे मुकदमे में फंसाकर राजनीतिक बदले की भावना से काम किया जा रहा है। जनता आने वाले समय में भाजपा को सबक सिखाएगी।