दिव्यांगों की समस्याओं के समाधान के लिए दिव्यांग आयोग का होगा गठन !

दिव्यांग लोगों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने रविवार को देहरादून में मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की। इश दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री रावत ने उनसे वार्ता कर आश्वासन दिया कि प्रदेश में दिव्यांगों की समस्याओं के समाधान के लिए कारगार प्रयास किये जायेंगे। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि
 

दिव्यांग लोगों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने रविवार को देहरादून में मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की। इश दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री रावत ने उनसे वार्ता कर आश्वासन दिया कि प्रदेश में दिव्यांगों की समस्याओं के समाधान के लिए कारगार प्रयास किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि दिव्यांगो की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिये दिव्यांग आयोग का भी गठन किये जाने पर विचार किया जायेगा। इसके लिये उन्होंने मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह को निर्देश दिये कि इससे सम्बंधित प्रस्ताव आगामी केबिनेट बैठक में रखा जाए। उन्होंने कहा कि यह आयोग दिव्यांग लोगो की समस्याओं का निराकरण करेगा। आयोग बन जाने के उपरान्त दिव्यांग लोगो को अपनी समस्याओं हेतु भटकना नही पड़ेगा।  दिव्यांग लोगो के प्रतिनिधिमण्डल में संजीव अरोड़ा, सोनी अरोड़ा, राहुल जैन, रीता जैन, अंकित डोभाल, अपूर्व नौटियाल, राज धामी, सचिन पाण्डे आदि उपस्थित थे।