अब देहरादून में खुला डॉग हॉस्टल

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने देहरादून में देश के पहले ABC सेंटर यानि आवारा कुत्तों का बंध्याकरण करने का सेंटर का उद्घाटन किया। इसमें खासतौर पर डॉग हॉस्टल का प्रावधान होगा। इन्दरपुर में नगर निगम के ABC सेंटर का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि उन्हें बहुत ख़ुशी हैं की
 

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने देहरादून में देश के पहले ABC सेंटर यानि आवारा कुत्तों का बंध्याकरण करने का सेंटर का उद्घाटन किया। इसमें खासतौर पर डॉग हॉस्टल का प्रावधान होगा।
इन्दरपुर में नगर निगम के ABC सेंटर का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि उन्हें बहुत ख़ुशी हैं की ये काम देहरादून मैं हुआ। उन्होंने गौ संरक्षण पर कहा कि देश में ऑक्सीटेशिन इंजेक्शन बंद करना होगा। इस इंजेक्शन की आपूर्ति चीन से हो रही हैं। गाय में इस इंजेक्शन के इस्तमाल से जो दूध पिया जा रहा हैं उससे गंभीर बीमारियां हो रही हैं।

इस दौरान उन्होंने पशुओं के उत्थान की दिशा में काम करने वालों को भी समानित किया। शहरी विकास मंत्री प्रीतम पवार ने कहा कि मसूरी, नैनीताल के अलावा हरिद्वार, रुद्रपुर, रुड़की, अदि जगह भी AB सेंटर खुलेंगे। उन्होंने गौ सदन के लिए 50 लाख देने की घोषणा की। मेयर विनोद चमोली ने कहा की ABC सेंटर के लिए वो केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और शहरी विकाश मंत्री प्रीतम पवार का आभार करते हैं, कार्येक्रम में नगर निगम अधिकारी और पार्षद भी शामिल हुए।