काम की बात | RBI के इस मैसेज को न करें नज़रअंदाज

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) आरबीआई की ओर से आजकल एक मैसेज सबको किया जा रहा है इसे बिल्कुल भी इग्नोर न करें। यह जानकारी आपके बड़े फायदे की है। दरअसल, आज कल बाजार में दस रुपए के सिक्कों को लेकर बवाल खड़ा हो रहा है। दुकानदार इसे लेने से मना कर रहे हैं। इससे लोगों को परेशानी
 

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) आरबीआई की ओर से आजकल एक मैसेज सबको किया जा रहा है इसे बिल्कुल भी इग्नोर न करें। यह जानकारी आपके बड़े फायदे की है।

दरअसल, आज कल बाजार में दस रुपए के सिक्कों को लेकर बवाल खड़ा हो रहा है। दुकानदार इसे लेने से मना कर रहे हैं। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।ऐसे में आरबीआई ने साफ किया कि बाजार में 14 तरह के सिक्के हैं। यह सब असली हैं। इन्हें लेने से कोई भी इंकार न करे। अगर किया तो इसकी शिकायत भी कर सकते हैं।

आरबीआई यह मैसेज कर रहा है कि’10 रुपये के सिक्के – रुपये चिन्ह के साथ और उसके बिना-दोनों वैध हैं। इन्हें बेझिझक लें। और जानकारी हेतु 14440 पर RBI को मिस्ड कॉल दें’। कॉल करके भी यह जानकारी दी जा रही है कि, 10 रुपए के सभी सिक्के रुपये का चिह्न वाले और बिना चिह्न वाले दोनों ही वैध हैं। बिना डर के आप इन्हें स्वीकार करें।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)