झटका | फिर महंगी होगी बिजली, UPCL ने भेजा प्रस्ताव !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड में बिजली महंगी हो सकती है। जानकारी के अनुसार UPCL ने तत्काल 7.31 फीसदी बिजली महंगी का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है। आयोग ने इस पर जनता से आपत्तियां मांगी हैं। इससे पहले आयोग ने मार्च में घरेलू उपभोक्ता श्रेणी के छह स्लैब को घटाकर चार किया था। 100
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड में बिजली महंगी हो सकती है। जानकारी के अनुसार UPCL ने तत्काल 7.31 फीसदी बिजली महंगी का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है। आयोग ने इस पर जनता से आपत्तियां मांगी हैं।

इससे पहले आयोग ने मार्च में घरेलू उपभोक्ता श्रेणी के छह स्लैब को घटाकर चार किया था। 100 यूनिट तक बिजली खर्च होने पर दरें पूर्व की तरह 3.20 रुपये प्रति यूनिट ही रहेंगी। 200 यूनिट खर्च करने पर नई दर 3.48 रुपये से घटाकर 3.45 रुपये किया जबकि  300 यूनिट खर्च करने पर 4.02 रुपये से बढ़ाकर 4.05 रुपये नई दर तय की गई। इसी स्लैब में तीन पैसे का इजाफा किया गया।

बिजली के दाम बढ़ाने के पीछे यूपीसीएल का तर्क है कि टैरिफ बढ़ाकर 439 करोड़ की भरपाई की जाए। यूपीसीएल के प्रस्ताव पर आयोग ने लोगों से आपत्ति व सुझाव मांगे हैं। 24 जुलाई को इन पर सुनवाई होगी।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलोभी कर सकते हैं)