मसूरी में फिल्म कॉन्क्लेव | उत्तराखंड में फिल्म निर्माण व फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने पर हुआ मंथन

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) राज्य स्थापना सप्ताह के तहत शुक्रवार को मसूरी में फिल्म कॉनक्लेव का आयोजन हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड स्थापना सप्ताह के तहत मसूरी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जी के साथ फिल्म कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। जिसमें उत्तराखंड में फिल्म निर्माण व फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने पर
 

 देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) राज्य स्थापना सप्ताह के तहत शुक्रवार को मसूरी में फिल्म कॉनक्लेव का आयोजन हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि  उत्तराखंड स्थापना सप्ताह के तहत मसूरी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जी के साथ फिल्म कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। जिसमें उत्तराखंड में फिल्म निर्माण व फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने पर मंथन हुआ।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार और फिल्मकारों के बीच कॉर्डिनेटर के रूप में स्मृति ईरानी जी ने कंटेट क्रिएशन के स्कोप को बढ़ाने, क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्मों और सीरियल्स को प्रोत्साहन व डिजीटलीकरण , फिल्मों की डिजीटल आर्काइविंग की व्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण सुझाव दिए, जिन पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

फिल्म कॉन्क्लेव में फिल्म जगत से तिग्मांशु धूलिया, श्रीनारायण सिंह, भरत बाला, विशाल भारद्वाज आदि फिल्मकारों ने उत्तराखंड में शूटिंग के अपने अनुभवों को संतोषजनक बताया, उत्तराखंड में आगामी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी व फिल्मकारों के लिए सुविधाओं को और बेहतर बनाने के सुझाव दिए।।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost