हरीश रावत ने इसलिए गांधी जी की मूर्ती के सामने बैठकर किया प्रायश्चित

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून के गांधी पार्क में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं संग टिहरी के शिल्पकार युवक जितेंद्र दास की पीट पीटकर हत्या के मामले को लेकर एक दिन का मौन रखा। हरीश रावत ने कहा कि ऐसी क्रूर और बर्बरता वाली मानसिकता रखने वाले लोगों को सद्बुद्धि आये और भविष्य में
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून के गांधी पार्क में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं संग टिहरी के शिल्पकार युवक जितेंद्र दास की पीट पीटकर हत्या के मामले को लेकर एक दिन का मौन रखा।

हरीश रावत ने कहा कि ऐसी क्रूर और बर्बरता वाली मानसिकता रखने वाले लोगों को सद्बुद्धि आये और भविष्य में दलित उत्पीड़न की ऐसी घटनाएं राज्य में ना हो, इसके लिए एक घंटे का मौन व्रत रखा। इस अवसर पर कई कांग्रेसजन भी मौन व्रत शामिल हुए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता बापू समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के संघर्ष के लिए जीवन पर्यंत लड़ते रहे। समाज को आज उनके आदर्शों की सख्त जरूरत है। आज देवभूमि में दलितों के प्रति ऐसी घृणित मानसिकता बेहद दुखद और चिंताजनक है। राज्य में आपसी सद्भाव, प्यार व भाईचारा बना रहे, ऐसी मैं कामना करता हूं।

हरीश रावत ने आगे कहा कि प्रायश्चित स्वरूप गांधी जी की मूर्ति के सम्मुख मौन व्रत के निर्णय से माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित जिन लोगों को भी कुछ तकलीफ पहुंची है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरा कोई उद्देश्य किसी को दुख पहुंचाना नहीं था। यदि उनकी भावनाओं को ठेस लगी है तो मैं क्षमा चाहता हूं। मगर सामाजिक सद्भाव के लिये गांधी जी से बड़ा और कोई प्रेरणा स्रोत नहीं हो सकता है, इसलिए मैं उन्हीं की शरण में गया। और मैंने कहा कि गांधी बाबा मेरे राज्य में फिर से ऐसी लज्जापूर्ण घटना घटित ना हो, इसके लिये हम सबको भगवान सन्मति दे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost