शहादत को नमन, हमें कोई गोली व बम से झुका नहीं सकता: हरीश रावत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्रद्धांजलि दी है। हरीश रावत ने कहा कि माओवादियों के हाथों 25 सीआरपीएफ के जवानों का बलिदान बहुत दर्दनाक झकझोरनेवाली घटना है। मैं बहादुर जवानों के शौर्य व बलिदान को प्रणाम करता हूं। अब ख़बरें
 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्रद्धांजलि दी है।

हरीश रावत ने कहा कि  माओवादियों के हाथों 25 सीआरपीएफ के जवानों का बलिदान बहुत दर्दनाक झकझोरनेवाली घटना है। मैं बहादुर जवानों के शौर्य व बलिदान को प्रणाम करता हूं। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

हरीश रावत ने आगे कहा कि एक माह 15 दिन के अन्दर यह दूसरी बड़ी घटना है। सारा देश नक्सलवाद व आतंकवाद के विरुद्ध एकजुट है। हमें कोई गोली व बम से झुका नहीं सकता है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर सोमवार को घात लगाकर हमला किया था जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया। राज्य के पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय ने बताया कि सुबह जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल में लगभग एक सौ जवान थे। दल जब 12 बजे बुरकापाल के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी कार्रवाई की, दोनों ओर से लगभग तीन घंटे तक गोलीबारी हुई।