बड़ी खबर | नौकरी के नाम पर दून अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा, कई पदों पर हुई नियुक्तियां

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दून अस्पताल अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है, अब एक बार फिर यह अस्पताल सुर्खियों में है। जी हां, दून अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जिससे स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया है। दरअसल एक महिला ने खुद को अस्पताल की नर्स
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दून अस्पताल अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है, अब एक बार फिर यह अस्पताल सुर्खियों में है। जी हां, दून अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जिससे स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया है।

दरअसल एक महिला ने खुद को अस्पताल की नर्स बताकर कुछ युवतियों को फर्जी ढंग से फार्मेसिस्ट और अन्य पदों पर नियुक्ति दे दी। वहीं हैरान कर देने वाली बात ये है कि उन्हें न केवल पहचान पत्र जारी किए बल्कि पंजीकरण पंजिका पर सिग्नेचर भी कराए।

दरअसल हुआ यूं की पांच युवतियां सोमवार को दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा से मिलीं। उन्होंने बताया कि खुद को स्टाफ नर्स बताने वाली एक महिला ने उन्हें अस्पताल में फार्मेसिस्ट, टीबीएचवी और अन्य पदों पर नियुक्ति देने की बात कही थी। साथ ही बताया कि इसके लिए महिला ने कहा था कि वह अपने स्तर पर उनका पंजीकरण करा देगी। इसके एवज में महिला ने इन युवतियों से 20-25 हजार रुपये भी लिए औऱ युवतियों को पहचान पत्र जारी किया।

वहीं चिकित्सा अधीक्षक ने इन युवतियों से महिला का फोटो मांगा है। जिसे अस्पताल के स्टाफ और सुरक्षा गार्ड को सर्कुलेट किया जाएगा। उनका कहना है कि पहचान पत्र पर उनका नाम दिया गया है। इस पर हस्ताक्षर फर्जी हैं और कोई मुहर भी नहीं लगी। अस्पताल में कार्यरत अन्य स्टाफ का कहना है कि फर्जी नियुक्ति प्रकरण ये महिला पहले भी ऐसेही मामले में पकड़ी गई थी जिसे मोहलत देकर छोड़ दिया गया था।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/