CBSE 12th RESULTS | ऑल इंडिया सेकंड टॉपर बनी उत्तराखंड की गौरांगी

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में ऋषिकेश निवासी गौरांगी चावला ने काम का प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया सेकंड टॉपर की रैंक हासिल की है। वहीं गौरांगी चावला उत्तराखंड में टॉपर रही हैं। निर्मल दीपमाला पगारानी स्कूल श्यामपुर ऋषिकेश में 12वीं की छात्रा गौरांगी चावला ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 500 में
 

ऋषिकेश (उत्तराखंड पोस्ट) सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में ऋषिकेश निवासी गौरांगी चावला ने काम का प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया सेकंड टॉपर की रैंक हासिल की है। वहीं गौरांगी चावला उत्तराखंड में टॉपर रही हैं।

निर्मल दीपमाला पगारानी स्कूल श्यामपुर ऋषिकेश में 12वीं की छात्रा गौरांगी चावला ने  सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं। गौरांगी के पिता अनिल चावला हरिद्वार में हैंडलूम के सप्लायर है। मां श्वेता चावला ग्रहणी हैं। बड़ी बहन अर्पणा चावला पुणे यूनिवर्सिटी में एमलिब की शिक्षा ग्रहण कर रही है।

गौरांगी प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती है। उसने बताया कि अपनी इस सफलता का श्रेय वह अपने परिवार के सदस्यों को देती हैं। उन्‍होंने कहा कि परीक्षा के लिए उसने कहीं भी कोचिंग और ट्यूशन नहीं लिया, बल्कि स्कूल और घर में ही पढ़ाई की। उन्‍होंने बताया कि उसकी सफलता में उसकी सेल्फ स्टडी मददगार साबित हुई है। परीक्षाओं के दिनों में जरूर वह 8 घंटा पढ़ाई करती थी, बाकी वह नियमित अध्ययन करती रहती थी।

गौरांगी ने इतिहास में 100, पॉलिटिकल साइंस में 99, भूगोल में 100, इंग्लिश में 99, शारीरिक शिक्षा में 100 अंक हासिल किए हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/