अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी ख़बर, सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] सरकार ने दीपावली पर अतिथि शिक्षकों को प्रवक्ता के रिक्त पदों पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही एलटी के पद रिक्त नहीं होने की वजह से तैनाती से वंचित हुए अतिथि शिक्षकों को भी राहत दी गई है। ऐसे शिक्षकों को अब अन्य जिलों में सरकारी विद्यालयों
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरोसरकार ने दीपावली पर अतिथि शिक्षकों को  प्रवक्ता के रिक्त पदों पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही एलटी के पद रिक्त नहीं होने की वजह से तैनाती से वंचित हुए अतिथि शिक्षकों को भी राहत दी गई है। ऐसे शिक्षकों को अब अन्य जिलों में सरकारी विद्यालयों में एलटी के रिक्त पदों पर नियुक्ति मिलेगी।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के निर्देश पर शासन ने दीपावली से एक दिन पहले बुधवार को दोनों आदेश जारी किए। इससे तीन हजार से अधिक अतिथि शिक्षकों को रोजगार की राह प्रशस्त हो गई है।

प्रवक्ता पदों पर अतिथि शिक्षकों की तैनाती चालू शैक्षिक सत्र के अंत यानी 31 मार्च, 2018 तक की गई है। उक्त अवधि या नियमित शिक्षकों की नियुक्ति होने तक अतिथि शिक्षक रिक्त पदों पर कार्य कर सकेंगे। सरकार के इस कदम से 3200 अतिथि शिक्षकों को राहत मिली है।