उत्तराखंड | सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशख़बरी, डीए और बोनस का शासनादेश जारी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) राज्य की त्रिवेंद्र सरकार ने प्रदेश के करीब तीन लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को दीवाली का तोहफा दिया है। सरकार ने इन कर्मचारियों औऱ पेंशनरों को पांच प्रतिशत महंगाई भत्ते और बोनस के रूप में दीपावली का तोहफा दे दिया है। अच्छी बात ये है कि दीपावली से पहले 25 अक्तूबर तक
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) राज्य की त्रिवेंद्र सरकार ने प्रदेश के करीब तीन लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को दीवाली का तोहफा दिया है। सरकार ने इन कर्मचारियों औऱ पेंशनरों को पांच प्रतिशत महंगाई भत्ते और बोनस के रूप में दीपावली का तोहफा दे दिया है। अच्छी बात ये है कि दीपावली से पहले 25 अक्तूबर तक कर्मचारियों के खाते में उनकी बढ़ी हुई सैलरी भी पहुंच जाएगी और पेंशनरों को भी पेंशन जारी हो जाएगी।

आपको बता दें कि सरकारी कर्मियों को अभी तक 12 प्रतिशत डीए मिल रहा था। इस आदेश के बाद उन्हें अब 17 प्रतिशत डीए मिलेगा। शासन ने इसके लिए महंगाई भत्ता और बोनस का आदेश जारी कर दिया है। दीपावली से पहले ही कर्मचारियों को वेतन के साथ ही 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता का भुगतान भी हो जाएगा।

सोमवार को जारी शासनादेश के मुताबिक कार्मिकों को एक जुलाई 2019 से 17 प्रतिशत डीए का भुगतान होगा। इसी के साथ शासन ने 1.50 लाख पेंशनरों को भी डीए पांच प्रतिशत बढ़ाकर देने का आदेश जारी किया है।

वित्त विभाग ने सोमवार को कर्मचारियों को बोनस के भुगतान का भी आदेश जारी किया है। इससे प्रदेश में करीब 1.60 लाख कर्मचारियों को यह फायदा मिलेगा। वित्त विभाग ने कर्मचारियों को 6908 रुपये नगद बोनस भुगतान करने का आदेश जारी किया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost