उत्तराखंड- कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, प्रमोशन को लेकर जारी हुआ ये आदेश

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राजकीय कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ देने के लिए शिथिलीकरण की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी । 

 

शासन के अधिकारियों से लेकर विभागाध्यक्षों तक को शिथिलीकरण के लिए पत्र लिखकर समय से कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद वर्धन ने एक आदेश जारी किया है,

 

दरअसल,  राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे एवं प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट ने उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव (कार्मिक) एक पत्र प्रेषित किया था। इसमें राज्य कार्मिकों को चयन वर्ष 2023-24 की समाप्ति से पूर्व पदोन्नति में शिथिलीकरण का लाभ दिलाए जाने की मांग की थी।

उन्होंने कहा था कि 30 जून तक कर्मचारियों को ये लाभ मिल सकता है लेकिन कई विभागों ने अभी तक इसका लाभ नहीं दिया है। अपर मुख्य सचिव ने इसका संज्ञान लेते हुए सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, विभागाध्यक्षों, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि उत्तराखंड सरकारी सेवक पदोन्नति के लिए अर्हकारी सेवा में शिथिलीकरण संशोधन नियमावली 2023 के प्रावधानों के तहत अगर कहीं शिथिलीकरण की कार्रवाई बाकी है तो उसे तत्काल पूरा कर लिया जाए। ताकि कोई कार्मिक शिथिलीकरण के लाभ से वंचित न रहे।