मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा- आशा कार्यकत्रियों को जल्द बड़ा उपहार देगी सरकार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सरकार का 20 माह का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मुख्यमंत्री आवास में प्रेस वार्ता आयोजित की जिसमें सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि जो वादे जनता से किये उन्हें पूरी करने की कोशिश की जा रही है। सीएम ने इस दौरान आशाकार्यकत्रियों को उपहार देने का खुलासा किया
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सरकार का 20 माह का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मुख्यमंत्री आवास में प्रेस वार्ता आयोजित की जिसमें सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि जो वादे जनता से किये उन्हें पूरी करने की कोशिश की जा रही है।

सीएम ने इस दौरान आशाकार्यकत्रियों को उपहार देने का खुलासा किया सीएम ने कहा कि सरकार जल्द आशाकार्यकत्रियों को बड़ा उपहार देने जा रही है। साथ ही सीएम ने कहा कि इनवेस्ट समिट के तहत 10 हजार 3 सौ करोड़ की योजना धरातल पर उतर गयी है। 20 हजार लोगों को इनवेस्टर समिट के आयोजन से रोजगार मिलेगा। 2022 तक पुलों की जरूरत को पूरा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 13 जिला 13 डेस्टिनेशन के लिए बजट जारी कर दिया जाएगा और साथ ही प्रदेश के सभी गांव तक बिजली पहुंच गई है और सभी घर बिजली से रोशन हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 नीतिगत परिवर्तन किये गए हैं जिसमे 9 नई नीति और 7 में परिवर्तन किया गया है। सीएम ने कहा कि इस परिवर्तन से आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव आया है और प्रति व्यक्ति और विकास दर में बढ़ोतरी हुई है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड में दो वर्षो में आर्थिक विकास दर तेजी से बढ़ी है और इनवेस्टर समिट का उत्साह जनक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।

आगे सीएम ने स्वास्थय सुविधा के बारे में कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में दो वर्षों में सुधार देखने को मिला है। जुलाई अंत तक प्रदेश के सभी लोगों को उत्तराखंड आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि 26 जनवरी यानी कल से ऐयर एम्बुलेंस सेवा शुरू हो जाएगी। सीएम ने कहा कि एम्बुलेंस अभी तैयार नही हुई है लेकिन किराए पर लेकर कल से ऐयर एम्बुलेंस सेवा शुरू की जाएगी। साथ ही जल्दी टेलीपैथलाजी भी प्रदेश में शुरु की जाएगी।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/