राज्यपाल ने अधिकारियों को दिए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश

उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी में पेयजल संकट से निपटने के साथ ही जल जनित रोगों की रोकथाम के पर्याप्त उपाय करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।राज्यपाल ने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि गर्मी में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ ही डायरिया जैसे
 

उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी में पेयजल संकट से निपटने के साथ ही जल जनित रोगों की रोकथाम के पर्याप्त उपाय करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।राज्यपाल ने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि गर्मी में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ ही डायरिया जैसे जल-जनित रोगों की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। उन्होंने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देशित किया कि स्वच्छता संबंधी जागरूकता अभियान जारी रखा जाए। साथ ही डायरिया और डिहाइड्रेशन जैसी स्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में जरूरी दवाइयों तथा ओआरएस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

एंटी डायरिया प्रिकॉसनरी मेजर्स आपनाएं

राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने नौ मई से नौ मई से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा रूट पर भी एंटी डायरिया प्रिकॉसनरी मेजर्स अपनाने के निर्देश दिए।