समूह ‘ग’ पदों की सीधी भर्ती के लिए 21परीक्षाओं की तिथि घोषित, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ पदों की सीधी भर्ती के लिए परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। बता दें 19 मई से 16 जून तक अलग-अलग तिथि में 21 परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।परीक्षा तिथि के अनुसार अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी किए जाएंगे। चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया
 

 देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ पदों की सीधी भर्ती के लिए परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है।

बता दें 19 मई से 16 जून तक अलग-अलग तिथि में 21 परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।परीक्षा तिथि के अनुसार अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी किए जाएंगे। चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि बुधवार को 320 रिक्त पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया।

19 मई को प्रथम पाली में सुबह 9 से 11 बजे तक प्रशिक्षण अधिकारी, शोध अधिकारी, डेंटल हाइजिनिस्ट, बेकरी पर्यवेक्षक, तबला वादक, पर्यवेक्षक पाककला, पर्यवेक्षक कैनिंग, मैकेनिक, टायर निरीक्षक, सहायक भंडारपालक, फिटर मैकेनिक, क्रीड़ा अधिकारी, कैमिस्ट, द्वितीय पाली में 12 से दो बजे तक सहायक लेखाकार और तृतीय पाली में तीन से पांच बजे प्रयोगशाला सहायक पद की परीक्षा ली जाएगी

2 जून को पहली पाली में प्रयोगशाला(फार्मेसी), मत्स्य निरीक्षक, रेशम निरीक्षक, प्रदर्शक रेशम, सहकारिता पर्यवेक्षक, मधु विकास पर्यवेक्षक, द्वितीय पाली में सहायक भंडारपालक, वैज्ञानिक सहायक, तृतीय पाली में सहायक खाद्य निरीक्षक, अधीनस्थ सेवा वर्ग-दो पद की परीक्षा होगी।

16 जून को प्रथम पाली में मशीन सहायक आफसेट, सहकारिता सहायक विकास अधिकारी, सहकारी निरीक्षक ग्रेड-दो, इलेक्ट्रीशियन, द्वितीय पाली में कैटलॉगर, केयर टेकर, अन्वेषक व संगणक पद की परीक्षा होगी।

19 मई को प्रथम पाली में 10 पद कोड की परीक्षा एक साथ होगी। पद की शैक्षिक योग्यता के अनुसार प्रश्न पत्र अलग-अलग होंगे। वहीं दो मई को जिन पदों की परीक्षा होनी है, उनके लिए एक ही प्रश्न पत्र होगा। आयोग ने परीक्षा कार्यक्रम व पाठ्यक्रम को वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जारी कर दिया है।

.हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost