नए जिलों के गठन पर ग्रहण, मुख्यमंत्री बोले- मुझे इस बात का मलाल

उत्तराखंड में नए जिलों के गठन की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार फिलहाल नए जिलों के गठन को लेकर कोई फैसला लेने नहीं जा रही है। चुनाव के ऐलान से पहले हरीश रावत कैबिनेट की आज की बैठक में माना
 

उत्तराखंड में नए जिलों के गठन की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार फिलहाल नए जिलों के गठन को लेकर कोई फैसला लेने नहीं जा रही है।

चुनाव के ऐलान से पहले हरीश रावत कैबिनेट की आज की बैठक में माना जा रहा था कि रावत कैबिनेट नए जिलों के गठन का ऐलान कर सकती है लेकिन कैबिनेट की बैठक के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत के बयान से ये उम्मीदें समाप्त हो गई।

हरीश रावत ने कहा कि नए जिलों का गठन ना कर पाने का उन्हें मलाल है। जाहिर है उनके इस बयान का सीधा सा मतलब है कि आज हो रही कैबिनेट की बैठक में इस पर ना तो कोई चर्चा होगी और ना ही कोई फैसला लिया जाएगा। ऐसे में नए जिलों के गठन पर अब आगामी विधानसभा चुनाव के बाद निर्वाचित नई सरकार ही कोई फैसला लेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस संगठन के साथ ही विपक्षी पार्टी भाजपा लगातार सरकार पर नए जिलों के गठन को लेकर दबाव बना रही थी लेकिन हरीश रावत के बयान से नए जिलों के गठन पर छाया कुहासा साफ हो गया है।