खेल सुविधाएं विकसित करने वाली संस्थाओं को मिलेगी वित्तीय मदद

शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरआईएसएस में उत्तरांचल राज्य राईफल संघ द्वारा आयेाजित 15 वीं उत्तराखण्ड राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। विजेताओं को बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि खेल के प्रति बच्चों को छोटी आयु से ही प्रोत्साहित करना होगा। इसमें
 

शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरआईएसएस में उत्तरांचल राज्य राईफल संघ द्वारा आयेाजित 15 वीं उत्तराखण्ड राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। विजेताओं को बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि खेल के प्रति बच्चों को छोटी आयु से ही प्रोत्साहित करना होगा। इसमें सरकार, खेल संस्थाओं के साथ ही अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अगर कोई संस्था राज्य में खेल सुविधाएं विकसित करती है तो सरकार द्वारा सहायता राशि प्रदान की जाएगी। पिछले 1-2 वर्षों में दो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम व 6 राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम व अनेक स्पोर्ट्स ट्रैक विकसित किए गए हैं। अब खेलों में नौजवान आगे आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री रावत ने उत्तरांचल राज्य राईफल संघ के नारायण सिंह राणा को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में शूटिंग के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे प्रयास किसी तपस्या से कम नहीं है। उन्होंने न केवल उत्तराखण्ड को बल्कि देश को जसपाल राणा व शूटिंग एकेडमी के तौर पर दो अनमोल उपहार दिए हैं। उम्मीद है कि उनके प्रयासों से देश को और भी जसपाल राणा मिलेंगे और अगले ओलम्पिक में मेडल मिलेंगे। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उनकी एकेडमी को हर सम्भव सहायता दिए जाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने निशानेबाजी में भी हाथ आजमाया।