उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट, इन 8 जिलों के लोग सावधान रहें

मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ उधम सिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
 

 देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में मौसम फिलहाल बिगड़ा हुआ ही रहेगा, एक बार फिर से मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है

मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते देहरादून जिला प्रशासन में नगर निगम क्षेत्र देहरादून , झाझरा और रायपुर विकासखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में मंगलवार को अवकाश घोषित किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रदेशभर में अगले कुछ दिनों तेज बारिश हो सकती है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो सकते हैं। ऐसे में लोगों से अपील है कि बहुत जरुरी होने पर ही पहाड़ी क्षेत्रों में सफर करें, अन्यथा घर पर ही रहें।