राज्य के प्रत्येक विश्वविद्यालय में स्थापित होगा इन्क्यूबेशन सेंटर !

इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रेसीडेंट पंकज गुप्ता ने राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल से राजभवन में मुलाकात की।यह मुलाकात इंडस्ट्रीज एण्ड हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स के बीच तारतम्य स्थापित किए जाने पर केन्द्रित थी। राज्य विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत युवाओं को विभिन्न औद्यौगिक क्षेत्रों की मांग के अनुरूप रोजगारपरक शिक्षा देने और रोजगार के अवसर उपलब्ध
 

इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रेसीडेंट पंकज गुप्ता ने राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल से राजभवन में मुलाकात की।यह मुलाकात इंडस्ट्रीज एण्ड हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स के बीच तारतम्य स्थापित किए जाने पर केन्द्रित थी। राज्य विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत युवाओं को विभिन्न औद्यौगिक क्षेत्रों की मांग के अनुरूप रोजगारपरक शिक्षा देने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दृष्टि से राज्यपाल द्वारा समय-समय पर विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और औद्यौगिक संस्थानों से चर्चा की जाती रही है। इसी क्रम में इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रेसीडेंट गुप्ता ने कई सुझाव राज्यपाल के सामने रखे।

युवाओं के नये आइडियाज को सपोर्ट देने की दृष्टि से राज्य के प्रत्येक विश्वविद्यालय में एक इन्क्यूबेशन सेंटर(Incubation Centre)स्थापित किए जाने के प्रस्ताव/सुझाव को उपयोगी मानते हुए राज्यपाल ने कहा कि इस प्रस्ताव की प्रतियां विश्वविद्यालयों को भेजा जाना उचित होगा। राज्यपाल ने अन्य प्रस्तावों पर भी चर्चा की और कहा कि कुलपतियों की आगामी बैठक में प्रस्तावों की उपयोगिता पर व्यापक विचार-विमर्श करने के बाद उनके क्रियान्वयन पर निर्णय लिया जायेगा।