उत्तराखंड | यहां खुलेगा देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन, 50 करोड़ में होगा तैयार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) पिथौरागढ़ में 50 हेक्टेयर जमीन पर देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन बनेगा।इसे तैयार करने में करीब 50 करोड़ का खर्चा होगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन के लिए पिथौरागढ़ में भी जगह चिन्हित की गई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को मीडिया से बातचीत
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) पिथौरागढ़ में 50 हेक्टेयर जमीन पर देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन बनेगा।इसे तैयार करने में करीब 50 करोड़ का खर्चा होगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन के लिए पिथौरागढ़ में भी जगह चिन्हित की गई है।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि यह ट्यूलिप गार्डन कश्मीर के मुकाबले कहीं बड़ा होगा। कश्मीर में सिर्फ एक हेक्टेयर जमीन पर इस तरह का गार्डन बनाया गया है, जहां पर देश दुनिया के लोग आते हैं।

सरकार का कहना है कि उत्तराखंड में तैयार होने जा रहे इस ट्यूलिप गार्डन की तरफ भी देश दुनिया के पर्यटक बड़ी संख्या में आएंगे।इनके तैयार होने में वक्त लगेगा, लेकिन यह पर्यटन विकास के लिए मील का पत्थर साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन के लिए सरकार तेजी से काम शुरू करने जा रही है।सीएम ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में मीडिया से बातचीत में पर्यटन पर बात की। उन्होंने कहा कि 13 डेस्टिनेशन के लिए सरकार ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। पांच-पांच करोड़ रुपये दिए गए हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost