उत्तराखंड | आज से चरणबद्ध आंदोलन पर जूनियर शिक्षक, ये है मांग

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) आज से उत्तराखंड के जूनियर हाईस्कूल शिक्षक चरणबद्ध आंदोलन पर रहेंगे। उन्होंने जूनियर विद्यालयों का उच्चीकरण करने और प्रारंभिक शिक्षा संवर्ग के शिक्षकों को पढ़ाने की जिम्मेदारी देने की मांग की है। इस बारे में प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने बताया कि 2011 में शासन के
 

देहरादून  (उत्तराखंड पोस्ट) आज से उत्तराखंड के जूनियर हाईस्कूल शिक्षक चरणबद्ध आंदोलन पर रहेंगे। उन्होंने जूनियर विद्यालयों का उच्चीकरण करने और प्रारंभिक शिक्षा संवर्ग के शिक्षकों को पढ़ाने की जिम्मेदारी देने की मांग की है।

इस बारे में प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने बताया कि 2011 में शासन के आदेश पर निदेशालय ने आठ राज्यों के शैक्षणिक ढांचे का विस्तृत अध्यक्ष कर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। तब त्रिस्तरीय शिक्षक संवर्ग का प्रस्ताव दिया गया था।

उन्होंने कहा कि बिना जूनियर शिक्षकों के हितों का ध्यान रखे जूनियर और हाईस्कूल का एकीकरण स्वीकार नहीं होगा। इसके विरोध में 10 जून से चरणबद्ध आंदोलन के पहले चरण में सभी जिलों के पदाधिकारी सरकार, शासन व विभाग को ज्ञापन भेजेंगे। 18 जून से दूसरे चरण में सभी ब्लॉक, जिला व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। 25 जून को तीसरे चरण में परेड मैदान से सचिवालय कूच किया जाएगा। इसके बाद आगे के आंदोलन की रणनीति बनेगी।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost