इस तरह जान पाएंगे Facebook पर कितना वक्त बिताते हैं आप !

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे कि ये पता चल जाएगा कि आपने कितना वक्त फेसबुक पर बिताया है। ये फीचर ये भी बताएगा कि आप रोजाना औसतन कितना वक्त फेसबुक पर गुजारते हैं। फेसबुक ने इस फीचर को ‘योर टाइम ऑन फेसबुक’ का नाम दिया
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे कि ये पता चल जाएगा कि आपने कितना वक्त फेसबुक पर बिताया है। ये फीचर ये भी बताएगा कि आप रोजाना औसतन कितना वक्त फेसबुक पर गुजारते हैं।

फेसबुक ने इस फीचर को ‘योर टाइम ऑन फेसबुक’ का नाम दिया है। एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक, इस नए फीचर के जरिए यूजर्स को यह ऑप्शन मिलेगा कि वह रोजाना फेसबुक पर गुजारे जाने वाले टाइम को सीमित कर सकें। इसके अलावा यूजर्स को अपने फेसबुक नोटिफिकेशंस को मैनेज करने के लिए एक लिंक भी मिलेगी।

फेसबुक प्रवक्ता ने बताया कि हम हमेशा फेसबुक पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं ताकि लोग इस प्लैटफॉर्म पर अच्छा वक्त गुजार सकें।’ इससे पहले ऐपल और गूगल जैसी कंपनियां भी ऐसे फीचर ला चुकी हैं जिससे लोग कंप्यूटर्स और स्मार्टफोन्स पर गुजारे जाने वाले अपने वक्त को कंट्रोल कर सकें।

रिपोर्ट के मुताबिक यह सेल्फ मॉनिटरिंग फीचर काफी महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि पहले ही iOS और ऐंड्रॉयड अपने प्लैटफॉर्म पर ऐसे फीचर्स लॉन्च कर रहे हैं जिससे आपको पता चल जाएगा कि किस ऐप पर आप कितना वक्त गुजार रहे हैं और इस फीचर के जरिए आप अपनी टाइम लिमिट निर्धारित कर सकते हैं।’ रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक ने कहा है कि यह फीचर अभी डिवेलप किया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि सभी यूजर्स के लिए यह कब लॉन्च किया जाएगा।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)