रेलवे ने इस वजह से रद्द की 314 ट्रेनें ! WhatsApp से ऐसे पता करें अपनी ट्रेन की स्थिति

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय रेलवे ने शनिवार को 314 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इनमें ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गाय है है. हालांकि, रेलवे की ओर से कुछ मेल और एक्सप्रेस गाड़ियों को भी रद्द किया गया है। जानकारी के अनुसार देश भर में विभिन्न जोनों में चल रहे मरम्मत के
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय रेलवे ने शनिवार को 314 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इनमें ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गाय है है. हालांकि, रेलवे की ओर से कुछ मेल और एक्सप्रेस गाड़ियों को भी रद्द किया गया है।

जानकारी के अनुसार  देश भर में विभिन्न जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए गए कई जगहों पर ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं, ऐसे में गाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए इन गाड़ियों को रद्द किया गया है.

गर आप भी इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं आप अपने घर बर बैठ ही ट्रेन के रनिंग स्टेटस के बारे में पता कर सकते हैं। इसके लिए आप WhatsApp  पर एक नंबर से अपनी ट्रेन की स्थिति का पता लगा सकते हैं।

WhatsApp पर किसी भी ट्रेन की मौजूदा स्थिति आप 7349389104 नंबर से जान सकते हैं। सबसे पहले आपको इस नंबर को अपने मोबाइल फोन में Save (सेव) करना होगा। कोई ट्रेन इस समय कहां पर है, यह जानने के लिए ट्रेन का नंबर इस पर मैसेज कर दें। आपका मैसेज जैसे ही डिलीवर होगा आपको 10 सेकेंड के भीतर अपनी ट्रेन की पोजिशन के बारे में मालूम चल जाएगा।