लोकसभा चुनाव 2024 | उत्तराखंड में फिर से क्लीन स्वीप कर सकती है बीजेपी, पूरी डीटेल यहां

 
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) इंडिया टुडे और सी वोटर एक सर्वे सामने लेकर आया है, जिसमें देश की जनता का मिजाज भांपने की कोशिश की गई कि अगर आज लोकसभा चुनाव हो जाएं तो किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी और वोट प्रतिशत कितना होगा।

 

2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से क्लीन स्वीप कर सकती है। मतलब बीजेपी राज्य की 5 में 5 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर सकती हैं।

इस सर्वे में सामने आया है कि उत्तराखंड में बीजेपी क्लीन स्वीप करती हुए दिखाई दे रही है। यहां लोकसभा की पांच सीटें हैं, जिन पर बीजेपी जीतती हुई दिखाई दे रही है। इसके अलावा बीजेपी का वोट शेयर 58.6 फीसदी मिलता दिख रहा है जबकि कांग्रेस शून्य पर सिमटती दिख रही है, उसका वोट शेयर करीब 32 फीसदी दिखाई दे रहा है।

 

इस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2014 के बाद जितने भी चुनाव हुए, सभी में बीजेपी जीती है। पीएम मोदी का उत्तराखंड से संबंध भी है। उत्तराखंड की जनता का भी पीएम मोदी के साथ मजबूत गठबंधन है। हमने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद हम यूसीसी बिल लेकर आएंगे। उत्तराखंड में नए युग की शुरुआत हो गई है।