ले. जनरल चेरिश मैथसन ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, इन मुद्दो पर जताया उनका आभार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में जनरल कमांडिग इन चीफ साउथ वेस्ट तथा कर्नल आफ द गढ़वाल राइफल एवं गढ़वाल स्काउट ले. जनरल चेरिश मैथसन ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने गढ़वाल राइफल सेन्टर लेंसडाउन में भैरवगढ़ी पेय जल योजना के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में जनरल कमांडिग इन चीफ साउथ वेस्ट तथा कर्नल आफ द गढ़वाल राइफल एवं गढ़वाल स्काउट ले. जनरल चेरिश मैथसन ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने गढ़वाल राइफल सेन्टर लेंसडाउन में भैरवगढ़ी पेय जल योजना के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि गढ़वाल राइफल द्वारा गढ़वाल की समृद्ध संस्कृति रीति रिवाजों को महत्व देते हुए इस दिशा में भी पहल की जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री का देहरादून में सेना से जुड़े कार्मिकों के बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा के लिए स्थापित हॉस्टल के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने इस हॉस्टल में सेना से सभी अंगों के सैन्य कर्मियों के बच्चों को आवासीय व शिक्षण की सुविधा दिये जाने की बात कही। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उनका प्रयास है कि सेना से जुड़े लोगों के अधिक से अधिक बच्चे इस हाॅस्टल का लाभ प्राप्त करें। इसके लिए प्रभावी पहल भी किये जाने पर उन्होंने बल दिया।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड में सैन्य कर्मियों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हेतु ईसीएचएस सेन्टरों की स्थापना के लिए भूमि की व्यवस्था का भी आश्वासन दिया। उन्होंने हमारा सामाजिक दायित्व के तहत सैन्य परम्पराओं को बढ़ावा देने के लिये म्यूजियम निर्माण की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा उत्तराखण्ड में प्रधानमंत्री की अपेक्षाओं के अनुरूप सैन्य धाम स्थापित करने के लिए प्रदेश में उपयुक्त भूमि की व्यवस्था की जायेगी ताकि हमारी महान सैन्य परम्पराओं से देश की भावी पीढ़ी का जुड़ाव बना रहे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                              

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost